Header Ad

Categories

  • No categories

Most Viewed

कृपाजल इंजीनियरिंग कॉलेज ने शुक्रवार 19 अप्रैल, 2024 को अपना वार्षिक दिवस समारोह, “फ्लोरेंस 2K24” बड़े उत्साह और जोश के साथ मनाया।

 

भुवनेश्वर, 19 अप्रैल, 2024
कृपाजल इंजीनियरिंग कॉलेज ने शुक्रवार 19 अप्रैल, 2024 को अपना वार्षिक दिवस समारोह, “फ्लोरेंस 2K24” बड़े उत्साह और जोश के साथ मनाया। कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों के स्वागत के साथ हुई, जिसके बाद मुख्य अतिथि प्रो. बंशीधर माझी, वीएसएसयूटी, बुर्ला के कुलपति, विशिष्ट अतिथि इंजी. बिनुता पात्रा, नाल्को, भुवनेश्वर के अनुसंधान और विकास समूह महाप्रबंधक द्वारा दीप प्रज्ज्वलित किया गया। उनके साथ अध्यक्ष सर डॉ. भबानी चरण रथ, निदेशक डॉ. विभूति भूषण रथ, प्राचार्य डॉ. दिलीप कुमार बिस्वाल और अन्य प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्ति श्री बिस्वराज पटनायक, प्रधान संपादक, कलिंगा स्क्रॉल मीडिया सर्विसेज और श्री सुभाष भूरा, सीईओ, उत्कल बिल्डर्स लिमिटेड, भुवनेश्वर मौजूद थे। उन्होंने समग्र विकास के महत्व को दोहराया और विद्यार्थियों को ज्ञान और रचनात्मकता की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया।
कृपाजल इंजीनियरिंग कॉलेज के निदेशक डॉ. बिभूति भूषण रथ ने भविष्य के नेताओं और नवप्रवर्तकों के विकास को बढ़ावा देने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता को दोहराया, प्रतिभा को पोषित करने और नवाचार की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए कॉलेज की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया। नाल्को, भुवनेश्वर में अनुसंधान एवं विकास विभाग की जीएम श्रीमती बिनुता पात्रा ने सैद्धांतिक समझ के अलावा व्यावहारिक ज्ञान के महत्व पर जोर दिया और छात्रों से मुख्य औद्योगिक क्षेत्र से जुड़ने का आग्रह किया। उत्कल बिल्डर्स लिमिटेड, भुवनेश्वर के सीईओ श्री सुभाष भूरा ने छात्रों को नवाचार और उद्यमिता को प्राथमिकता देने के लिए प्रोत्साहित किया, स्टार्ट-अप और स्वरोजगार के महत्व पर जोर दिया। कलिंगा स्क्रॉल मीडिया सर्विसेज के प्रधान संपादक श्री बिस्वराज पटनायक ने सफल करियर विकास प्राप्त करने के लिए व्यक्तित्व विकास और अनुशासित जीवनशैली के महत्व पर जोर दिया और छात्रों को बहुमूल्य जानकारी प्रदान की। कृपाजल इंजीनियरिंग कॉलेज के चेयरमैन डॉ. भवानी चरण रथ ने छात्रों को एक मार्मिक वास्तविक जीवन की घटना से प्रेरित किया और उनसे अपने करियर और व्यावहारिक ज्ञान को प्राथमिकता देने का आग्रह किया। उन्होंने जीवन रक्षक ज्ञान और जीवन रक्षा कौशल हासिल करने के महत्व पर भी जोर दिया और आज की दुनिया में उनके महत्व पर जोर दिया। वीएसएसयूटी, बुर्ला के कुलपति प्रो. बंशीधर माझी ने युवा दिमागों को पोषित करने और शैक्षिक उत्कृष्टता के माहौल को बढ़ावा देने के लिए कॉलेज के समर्पण की प्रशंसा की।
प्रोफेसर बंशीधर माझी (वीसीएसयूटी, बुर्ला के कुलपति), इंजीनियर बिनुता पात्रा (अनुसंधान एवं विकास के समूह महाप्रबंधक, नाल्को), श्री बिस्वराज पटनायक (मुख्य संपादक, कलिंगा स्क्रॉल मीडिया सर्विसेज), श्री सुभाष भूरा (सीईओ, उत्कल बिल्डर्स लिमिटेड), डॉ. अक्षय खंडेलवाल (प्रबंध निदेशक, अक्षय खंडेलवाल ट्यूब्स एंड इस्पात), भुवनेश्वर को कृपाजल इंजीनियरिंग कॉलेज के अध्यक्ष डॉ. भबानी चरण रथ द्वारा प्रतिष्ठित “कृपाजल सम्मान” से सम्मानित किया गया। सांस्कृतिक समिति की संयोजक सुश्री लिप्सा रे ने धन्यवाद ज्ञापन प्रस्तुत किया।
स्टार नाइट की पूर्व संध्या पर 20.04.2024 को मंच पर धूम मचाने वाले अन्य लोगों में ऑलीवुड के लोकप्रिय कॉमेडियन पापू पोम पोम, युवा सनसनीखेज पार्श्व गायिका अंतरा चक्रवर्ती और स्टैंड-अप कॉमेडियन और अभिनेता नॉनसेंस मणि सहित सेलिब्रिटी अतिथि शामिल हैं।
कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण छात्रों द्वारा प्रस्तुत मनमोहक प्रस्तुतियों की श्रृंखला थी, जिसमें उन्होंने अपनी विविध प्रतिभाओं और कौशल का प्रदर्शन किया। मंत्रमुग्ध कर देने वाले नृत्य प्रदर्शनों से लेकर दिल को छू लेने वाले संगीतमय प्रस्तुतियों तक, समारोह के सांस्कृतिक खंड ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
सांस्कृतिक और तकनीकी प्रदर्शनों के अलावा, वार्षिक समारोह ने शिक्षा, खेल और पाठ्येतर गतिविधियों में छात्रों की उत्कृष्ट उपलब्धियों और योगदान को सम्मानित करने के लिए एक मंच के रूप में भी काम किया। योग्य प्राप्तकर्ताओं को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण को मान्यता देते हुए छात्रवृत्ति, पुरस्कार और योग्यता प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।
वार्षिक समारोह के समापन के समय, उपस्थित लोगों में गर्व और उपलब्धि की भावना स्पष्ट रूप से देखी जा सकती थी। यह कार्यक्रम न केवल प्रतिभा का उत्सव था, बल्कि शिक्षा और शोध में उत्कृष्टता के लिए कॉलेज की अटूट प्रतिबद्धता का भी प्रमाण था।
इस वर्ष के वार्षिक समारोह “फ्लोरेंस 2K24” की शानदार सफलता के साथ, कृपाजल इंजीनियरिंग कॉलेज ने शैक्षणिक संस्थानों के लिए एक उच्च मानक स्थापित किया है, इंजीनियरिंग शिक्षा और नवाचार में अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति की पुष्टि की है। रात के समापन पर, इसने सभी को आने वाले वर्षों में और भी बड़ी उपलब्धियों की उम्मीद में उत्सुकता से छोड़ दिया।

    Leave Your Comment

    Your email address will not be published.*

    Forgot Password